भारत का संविधान

"हम भारतवासी,गंभीरतापूर्वक यह निश्चय करके कि भारत को सार्वभौमिक,लोकतांत्रिक गणतंत्र बनाना है तथा अपने नागरिकों के लिए------- न्याय--सामाजिक,आर्थिक,तथा राजनैतिक ; स्वतन्त्रता--विचार,अभिव्यक्ति,विश्वास,आस्था,पूजा पद्दति अपनाने की; समानता--स्थिति व अवसर की व इसको सबमें बढ़ाने की; बंधुत्व--व्यक्ति की गरिमा एवं देश की एकता का आश्वासन देने वाला ; सुरक्षित करने के उद्देश्य से आज २६ नवम्बर १९४९ को संविधान-सभा में,इस संविधान को अंगीकृत ,पारित तथा स्वयम को प्रदत्त करते हैं ।"

Visitors

सुनो......सुनो......सुनो.......ब्लोगर बंधुओं सुनो......!!

सोमवार, 16 फ़रवरी 2009

धम.....धम......धम......सुनो.....सुनो......सुनो.....ये बात बड़े ध्यान से सुनो......धम....धम.......धम.......सभी ब्लोगर बंधुओं अपने-अपने कान खोल कर सुनो....!!

साथियो,

यह बहुत हर्ष की बात है कि २२ फरवरी को आयोजित होने वाले राँची ब्लॉगर सम्मेलन को आप सभी ने बहुत गंभीरता और उत्साह से लिया है। हम चाहते हैं कि कार्यक्रम से सभी आगंतुक ब्लॉगरों का सीधा जुड़ाव हो और इसकी विविधता बनी रहे, इसलिए यह ज़रूरी है कि ऐसे ब्लॉगर जो ब्लॉगिंग में नियमित हैं, कम से कम वे सभी अधिकतम ५ मिनट में ब्लॉगिंग से जुड़ने का कारण और अब तक का अनुभव उपस्थित दर्शकों/श्रोताओं से बाँटें। हम समझते हैं कि ब्लॉगिंग से जुड़ने का कारण सभी के लिए अलग होगा।

साथ मैं यह भी अपील करना चाहूँगा कि आप अपने साथ ऐसे साथी को भी लायें जो अभि ब्लॉगिंग में नहीं हैं, लेकिन ब्लॉगिंग के बारे में आपसे/मीडिया से सुनते रहते हैं ताकि कार्यक्रम की रोचकता से प्रभावित होकर वे भी ब्लॉगर बन जायें।

आप सभी से अमिताभ मीत (कोलकाता के वरिष्ठ ब्लॉगरों में से एक) नियमित संपर्क में रहेंगे।

जिन्होंने अभी तक इस कार्यक्रम की सूचना अपने निजी ब्लॉगों पर नहीं दी है, उनसे निवेदन है कि कृपया कुछ न कुछ ज़रूर लिखें ताकि कार्यक्रम की गंभीरता को दुनिया के हर कोने में बैठा ब्लॉगर समझ सके।

स्थान- कश्यप मेमोरियल आई हॉस्पिटल, पुरुलिया रोड, राँची
दिन और समय- रविवार, २२ फरवरी २००९, सुबह ११ बजे से दोपहर २ बजे तक
सम्भावित मुख्य-अतिथि- हरिवंश जी या हरिनारायण सिंह जी।

धन्यवाद।

निवेदक-
शैलेश भारतवासी
नियंत्रक-संपादक
हिन्द-युग्म- www.hindyugm.com
9454950705, 9873734046

2009/2/10 Shailesh Bharatwasi

दोस्तो,
- Show quoted text -

अभी लगभग १६ दिन पहले मैंने आप सभी को एक ईमेल करके यह निवेदन किया था कि झारखण्ड और कोलकाता के ब्लॉगर एक जगह जमा हों और इस दिशा में प्रयास हो। सभी ने इसे सकारात्मक तरीके से लिया, इसकी मुझे खुशी है। मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि डॉ॰ भारती कश्यप ने इस कार्यक्रम के आयोजन का जिम्मा लिया है। कार्यक्रम का औसत खाँका और इससे जुड़ी २-४ बातें मैंने यहाँ प्रकाशित कर रखे हैं- http://baithak.hindyugm.com/2009/02/bloggers-meet-ranchi-jharkhand-22-feb.html

ऐसे मित्र जिन्होंने पिछली बार ईमेल का जवाब नहीं दिया, वे बेशक दुबारा भी जवाब न दें, लेकिन कार्यक्रम में सम्मिलित होने की तैयारी अवश्य कर लें।

साथ ही सभी एक-एक करके अपने निजि/सामूहिक ब्लॉग पर इस आयोजन के बारे में लिखें ताकि जो सोये हैं, उन्हें भी इसके बारे में पता चले और कार्यक्रम सफल हो सके। कार्यक्रम की प्रासंगिकता-अप्रासंगिकता पर भी लिख सकते हैं। आप अपना दृष्टिकोण भी दे सकते हैं।

मुझसे संपर्क ले लिए नं॰ है- 9873734046, 9454950705

धन्यवाद।

निवेदक-
शैलेश भारतवासी
नियंत्रक-संपादक
हिन्द-युग्म- www.hindyugm.com
Share this article on :

5 टिप्‍पणियां:

Udan Tashtari ने कहा…

कार्यक्रम की सफलता के लिए शुभकामनाऐं.

AKSHAT VICHAR ने कहा…

बहुत सारी शुभकामनायें.....

विनय ने कहा…

शुभकामनाएँ

---
गुलाबी कोंपलें
चाँद, बादल और शाम
ग़ज़लों के खिलते गुलाब

इष्ट देव सांकृत्यायन ने कहा…

शुभकामनाएं.

seema gupta ने कहा…

कार्यक्रम की सफलता के लिए शुभकामनाऐं

regards

 
© Copyright 2010-2011 बात पुरानी है !! All Rights Reserved.
Template Design by Sakshatkar.com | Published by Sakshatkartv.com | Powered by Sakshatkar.com.